39.2 C
Dehradun
Thursday, June 20, 2024
Homeउत्तराखंडजिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के...

जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के संबंध में राजनीतिक दलों के साथ बैठक संपन्न

देहरादून दिनांक 18 जनवरी 2022 (जि.सू.का), जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के संबंध में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्वाचन आयोग द्वारा राजनीतिक दलों व प्रत्याशियों हेतु जारी दिशा-निर्देशों के बारे में अवगत कराया और सभी से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराए जाने हैं हेतु सहयोग की अपेक्षा की।

बैठक में नोडल व्यय अनुवीक्षण सेल/मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चैधरी ने विस्तार पूर्वक राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को आयोग द्वारा विस्तृत दिशा निर्देशों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नामांकन से पूर्व प्रत्येक अभ्यर्थी को एक अलग से चालू बैंक खाता खोलना होगा इसके साथ ही रु0 10 हजार से ऊपर के प्रत्येक लेनदेन ऑनलाइन या चेक के माध्यम से ही किए जाएं। उन्होंने बताया कि निर्वाचन के दौरान प्रचार हेतु उपयोग में लाए जाने वाले हैं पोस्टर पंपलेट आदि पर मुद्रक एवं प्रकाशक का नाम अवश्य रूप से लिखा होना जरूरी है। प्रत्याशियों को निर्वाचन व्यय का दैनिक रख-रखाव की भी जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि विधानसभा निर्वाचन हेतु आयोग द्वारा प्रति अभ्यर्थी के निर्वाचन व्यय की अधिकतम सीमा रु 40 लाख निर्धारित की है। बैठक में उन्होंने कई अन्य बिंदुओं पर भी उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों को जानकारी उपलब्ध कराई।

इस दौरान नोडल अधिकारी एमसीएमसी रविंद्र जुवांठा ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान राजनैतिक प्रकृति से सम्बन्धित/विज्ञापन/विज्ञापनो के टेलीविजन/रेडियो चैनलों/ श्रृव्य दृश्य प्रर्दशनो/इंटरनेट आधारित मीडिया/सोशल मीडिया और केबल नेटवर्क सहित बेबसाइड पर प्रकाशन-प्रसारण से राजनीतिक विज्ञापन प्रसारित किए जाने से पूर्व उनका प्रमाणीकरण कराना आवश्यक है।

बैठक में मुख्य कोषाधिकारी/नोडल अधिकारी व्यय रोमिल चैधरी, नोडल अधिकारी एमसीएमसी रविंद्र जुवांठा, उपकोषाधिकारी राजीव गुप्ता, तथा राजनैतिक पार्टियों में भाजपा से अरविन्द जैन व महेश गुप्ता, भारतीय राष्ट्रीय काग्रेंस से लाल चन्द शर्मा, सीपीआई (एम) से अन्नत आकाश, सीपीआई से एस.एस राजवर, यूकेडी से अभिषेक बहुगुणा, आम आदमी पार्टी से अमित कुमार, अशोक व रजनीश भास्कर, समाजवादी पार्टी से मौहम्मद नासीर, एवं यूजेपी से एम सिंह उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments