27.9 C
Dehradun
Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखंडविधायक निधि से 10 लाख रुपए एवं 30 स्ट्रीट लाइट लगाने की...

विधायक निधि से 10 लाख रुपए एवं 30 स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा की

ऋषिकेश 22 फरवरी l ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भल्लाफार्म श्यामपुर में आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने एक कार्यक्रम के दौरान आंतरिक मोटर मार्गो के निर्माण के लिए विधायक निधि से 10 लाख रुपए एवं 30 स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा की l
भल्लाफार्म में आयोजित कार्यक्रम के दौरान श्री अग्रवाल ने कहा है कि संपूर्ण प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में विकास की अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है जिसका लाभ स्थानीय लोगों को मिल रहा है । अग्रवाल ने कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विद्युत व्यवस्था, मोटर मार्ग, पेयजल आपूर्ति तमाम क्षेत्रों मे विकास के कार्य संचालित हो रहे हैं ।


अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि जिस प्रकार की विकास की योजनाएं शहरों में संचालित की जाती थी अब वह तमाम योजनाएं ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित हो रही है । उन्होंने कहा कि आज ऋषिकेश विधानसभा का ग्रामीण क्षेत्र पूरी तरह शहरों की तरह विकसित हो रहा है। ग्रामीण समाज विकास की मुख्यधारा से जुड़ा हुआ है।


अग्रवाल ने कहा कि जनप्रतिनिधि का कर्तव्य जन समस्याओं का निराकरण होता है और वह इस कार्य में निरंतर संलग्न है । उन्होंने कहा है कि भल्ला फार्म के आंतरिक मोटर मार्गो के निर्माण के लिए ₹10 लाख विधायक निधि से दिए जा रहे हैं। जबकि क्षेत्र में 30 स्ट्रीट लाइट भी लगाई जाएगी ताकि रात्रि के समय वन्य जंतुओं से हमारी सुरक्षा हो सके ।
अग्रवाल ने कहा है कि विकास के कामों में धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगी । जो भी योजनाएं क्षेत्र में संचालित हो रही है उन योजनाओं में कार्य की गुणवत्ता एवं प्रगति के लिए प्रत्येक व्यक्ति सजग नागरिक की भूमिका में रहे । इस अवसर पर विकास कार्यों को लेकर स्थानीय निवासियों ने श्री अग्रवाल का पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया ।
इस अवसर पर कार्यक्रम के अध्यक्ष पूरन चंद रमोला, अनुराग कलूड़ा, शिवानी भट्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रभाकर पैन्यूली, सुनीता बिष्ट, कमला नेगी, पद्मा नैथानी, लक्ष्मी सेमवाल, राखी भटट, राजवीर रावत, इंद्र सिंह पोखरियाल, बाल सिंह राणा, जितेंद्र पोखरियाल, सोनू सिंह, रेखा, गौतम राणा, अमित कलूडा, समा पवार, अनीता राणा आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र रावत ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments