27.9 C
Dehradun
Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने किया कार्यशाला का उद्घाटन

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने किया कार्यशाला का उद्घाटन

विश्व बैंक पोषित अर्धनगरीय क्षेत्रों में उत्तराखंड पेयजल कार्यक्रम के अंतर्गत मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है इस उद्देश्य से आयोजित दिन की कार्यशाला का स्मृति वन, लाल पानी ऋषिकेश में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया ।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि चयनित क्षेत्रों में मास्टर प्लान के माध्यम से पेयजल, स्वच्छता, ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन से संबंधित कार्यों को सम्मिलित कर मास्टर प्लान को अंतिम रूप दिए जाने से पूर्व स्थानीय शहरी निकायों के स्थानीय जनप्रतिनिधियों, क्षेत्रीय प्रतिनिधियों एवं परियोजना से लाभान्वित निवासियों के साथ विचार विमर्श कर आम राय सुझाव एवं आपत्तियों के निराकरण को लेकर यह कार्यशाला आयोजित की जा रही है।उन्होंने कहा कि जहां भी जिस जनप्रतिनिधि को जो सुझाव देने हैं वह अपने सुझाव देकर अपने सुविधा अनुसार योजना से लाभान्वित हो सकते हैं। अग्रवाल ने कहा है कि इससे छिद्दरवाला, रायवाला, खदरी, गुमानीवाला आदि क्षेत्र में स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा है कि यह योजना 67 करोड़ रुपए की लागत से बनाई जाएगी जिसकी निविदाएं आमंत्रित की जा चुकी है।30 साल तक की जनसंख्या के अनुमान को लेकर यह योजना बनाई गई है जिसमें 24 घंटे निर्विवाद रूप से पानी चलता रहेगा ।
इस अवसर पर नगर निगम की मेयर अनीता मंमगाई, पार्षद विपिन पंत, पार्षद वीरेंद्र रमोला, पार्षद जयेश राणा, पार्षद विजेंद्र मोघा, पार्षद अनीता प्रधान, ममता नेगी, जल संस्थान के अधीक्षण अभियंता नमित रमोला, दीपक शर्मा, जगत सिंह नेगी, सुभाष बाल्मीकि, गुरविंदर सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments