24.5 C
Dehradun
Saturday, July 27, 2024
Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने जन जागरूकता अभियान चलाया।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने जन जागरूकता अभियान चलाया।

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बैराज स्थित अपने कैंप कार्यालय में जन जागरूकता अभियान चलाया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की।इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने कोरोना के ख़िलाफ़ एकजुट होकर लड़ने का संकल्प लिया। इस दौरान श्री अग्रवाल ने मास्क का भी वितरण किया।
जन जागरूकता अभियान कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने रामनवमी पर्व की सभी को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी एवं भगवान राम से देश से कोरोना की समाप्ति एवं प्रदेशवासियों के स्वस्थ एवं सुख समृद्धि जीवन की कामना की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं को अपने नगर निगम वार्ड एवं पंचायत क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जन जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमें एकजुट होकर इस महामारी से लड़ना होगा, लगातार हाथों को सैनिटाइज करना, मास्क एवं सामाजिक दूरी बनाए रखना हमारे सुरक्षित जीवन के लिए आवश्यक हो गया है।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने सभी से कोरोना की वैक्सीन लगाने का आह्वान किया वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।
विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान कई आयुर्वेदिक घरेलू नुस्खों को अपनाने के लिए भी लोगों से आग्रह किया। अग्रवाल ने कहा कि गरम पानी, काढ़ा एवं हल्दी वाला दूध दैनिक दिनचर्या में प्रयोग करें।विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अनावश्यक घर से बाहर ना निकले, कोरोना संक्रमण से खुद भी बचना है एवं परिवार एवं प्रदेश को भी सुरक्षित रखना है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार लॉकडाउन सबसे अंतिम विकल्प होना चाहिए उससे पहले हमें खुद भी जागरूक होकर एकजुट होकर इसके संक्रमण को फैलने से रोकना होगा।
इस अवसर पर नगर निगम पार्षद सुंदरी कंडवाल, खैरी कला के प्रधान चमन पोखरियाल, जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, वरिष्ठ कार्यकर्ता कमला नेगी, शोभा चौहान, वीरभद्र ओबीसी मोर्चा की महामंत्री माया घले, ऋषिकेश मंडल के युवा मोर्चा अध्यक्ष नितिन सक्सेना, विकास तोमर, मस्तु बडोनी, राकेश अग्रवाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Recent Comments