Homeउत्तराखंडकैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा-आग पानी के साथ-साथ कोरोना से न...

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा-आग पानी के साथ-साथ कोरोना से न लें पंगा

प्रदेश के सैनिक कल्याण, औद्योगिक विकास, एम0एस0एम0ई0 तथा खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री एवं मसूरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक गणेश जोशी ने वर्चुअल माध्यम से विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद किया। विदित हो कि मंत्री गणेश जोशी कोरोना बीमारी से जंग लड़ते हुए पृथकवास अवधि काट रहे हैं परंतु कोरोना संक्रमित होने के उपरांत भी क्षेत्र के विकास के प्रति उनका जज्बा एवं पार्टी कार्यकर्ताओं संग जुड़ाव कम नहीं हुआ।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सैन्यधाम निर्माण के लिए प्रदेश के लगभग 2200 शहीदों के घरों से मिट्टी लाने, पहाड़ों में लघु उद्योगों के विस्तार एवं रोजगार सृजन, खादी एवं ग्रामोद्योग की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने तथा पार्टी के क्रार्यकमों में भागीदारी सहित प्रदेश सरकार की योजनाओं की प्रगति पर कार्यकर्ताओं से संवाद किया। संवाद कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री ने दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं के सवालों का जवाब दिया। मंत्री जोशी ने संवाद कार्यक्रम में वर्चुअल तौर पर जुड़ने के लिए कार्यकर्ताओं का आभार जताया और साथ ही हिदायत भी दी कि ‘‘आग-पानी के साथ-साथ कोरोना से भी पंगा लेने की गलती भूल से भी न करें।‘‘

संवाद-विशेष
संवाद कार्यक्रम के दौरान भाजपा मण्डल अध्यक्ष राजीव गुरुंग ने कहा कि कोविड को देखते हुए संगठन के कार्यो में थोड़ा शीथिलता प्रदान की जाए। उन्होनें बताया कि 06 अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस पर सभी पदाधिकारियों द्वारा अपने घरों में पार्टी का झण्डा लगाया गया था। उन्होनें सैन्यधाम निर्माण से सम्बन्धित प्रत्येक जिम्मेदारी में सहयोग करने का भरोसा दिलाया।
मसूरी के मदन मोहन शर्मा द्वारा बताया गया कि मसूरी में पुलिस की कमी होने के कारण यातायात व्यवस्था गड़बड़ा रही है तथा पर्यटकों व वरिष्ठजनों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। मंत्री ने इस समस्या पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से वार्ता कर समाधान निकालने का आश्वासन दिया।
राजपुर के मोहित अग्रवाल ने गर्मी के सीजन में आग लगने की सम्भावित घटनाओं के दृष्टिगत ऐतिहात के तौर पर कम से कम एक अग्निशमन वाहन को किशनपुर पुलिस चैक पोस्ट पर तैनात करने का अनुरोध किया। मंत्री ने कहा कि अग्निशमन अधिकारियों से वार्ता की जाऐगी।
गंगोल पड़ितवाड़ी से किरन ने कहा कि उनके गांव में सामुदायिक भवन की नितान्त आवश्यकता है। मंत्री ने कहा कि जल्द ही गांव में सामुदायिक भवन होगा।
छमरोली के घनश्याम नेगी ने बताया कि उनके गांव में चार लोगों द्वारा विद्युत संयोजन हेतु आवेदन किया गया है किन्तु बिजली विभाग ने अभी तक उनकी बिजली नहीं जोड़ी और न ही गांव में खम्बे लगाये गये। मंत्री ने कहा कि इस हेतु विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया जा रहा है।
मसूरी के बादल प्रकाश ने बताया कि रिटायर्ड आईजी त्रिपाठी का पुत्र एक सड़क दुर्घटना में घायल होने तथा मैक्स अस्पताल में उपचाररत होने की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने लण्ढ़ौर में सड़क निर्माण में बाधक बन रही टंकी को स्थानान्तरित करवाने का भी अनुरोध किया। मंत्री ने कहा कि दूरभाष पर मैक्स अस्पताल प्रबंधन एवं जलसंस्थान के अधिकारियों से वार्ता करुंगा।
चलचला के राजपाल रावत ने मंत्री को बताया कि गांव के कुछ वरिष्ठ नागरिक कोविड वैक्सीन लगाने उप जिला चिकित्सालय मसूरी पहुंचे किन्तु वहां पर उन्हें वैक्सीन उपलब्ध न हो सकी। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 11 से 14 अप्रैल तक विशेष अभियान टीका उत्सव में सम्मिलित हो। उन्होंने इस समस्या के लिए व्यक्तिगत तौर पर सीएमओ से वार्ता की आश्वासन दिया।
नयागांव की ज्योति कोटिया ने बताया कि कोविड संक्रमण बढ़ने के कारण मरीजों की संख्या बढ़ रही है किन्तु अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में इस हेतु व्यवस्था नहीं हो पायी है। मंत्री ने कहा कि सरकार का विशेष ध्यान कोविड नियत्रंण की तरफ है और अस्पतालों को जरुरी दिशा निर्देश दिये जा रहे हैं।
चामासारी के अमित पंवार ने बताया कि बार्लोगंज चामासारी मोटर मार्ग में वन विभाग से अनापत्ति न मिलने के कारण निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है, उन्होंने अनुरोध किया कि जनहित को देखते हुए इस कार्य में प्राथमिकता दी जाए। मंत्री ने कहा कि जिलाधिकारी एवं वन विभाग से वार्ता कर समस्या का निस्तारण किया जाऐगा।
डोभालवाला के जीवन लामा एवं जीतू ने बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों के पास भोजन की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। मंत्री ने कहा कि शाम तक ऐसे सभी परिवारों को मदद पहुंचाने का प्रयास किया जाऐगा।
मालसी निवासी सचिन ने बताया कि 1997 में ग्राम सभा द्वारा दिये गये पट्टो का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। बताया कि यह प्रकरण उपजिलाधिकारी के पास है और लम्बे समय से समाधान नहीं हो सका है। उन्होंने इसके समाधान का अनुरोध किया। मंत्री ने कहा कि इस हेतु अधिकारियों के साथ बैठक कर जल्द ही समस्या को हल किया जाऐगा।
मसूरी निवासी मनमोहन कर्णवाल ने कोरोनाकाल के चलते होटल व्यवसाय से सम्बन्धित समस्याओं को रेखांकित किया और पहाड़ों में उद्योगों को पहुंचाने के लिए सुझाव दिये। मंत्री ने उनके सुझावों पर विस्तार से समझने एवं होटल व्यवसाय को कोरोना संक्रमण के दौरान सम्भावित नुकसान से बचाने हेतु प्रयास करने का आश्वासन दिया।
पूर्व राज्यमंत्री टीडी भूटिया, अनिता शास्त्री, ममता गुरुंग भी संवाद कर मंत्री का हाल जाना और उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की। भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल एवं देवेन्द्र पाल सिंह ने वर्चुअल संवाद का सफल संचालन किया। वर्चुअल बैठक के राजीव गुरुंग, मोहन पेटवाल, अजय राणा, टीडी भूटिया, ममता गुरुंग, आशीष थापा, घनश्याम सिंह, कुशाल राणा, पुष्पा पडियार, मोहिज जायसवाल, मोहित अग्रवाल, मदन मोहन शर्मा, बलदेव परासर, राहुल रावत, सचिन, ज्योति कोटिया, नीतू बिष्ट सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments