Homeउत्तराखंडउच्च शिक्षा एवं आपदा प्रबंधन राज्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने...

उच्च शिक्षा एवं आपदा प्रबंधन राज्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की

उत्तराखण्ड सरकार के उच्च शिक्षा एवं आपदा प्रबंधन राज्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष एवं उच्च शिक्षा मंत्री के बीच राज्य में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार द्वारा इस सम्बंध में बनाई जा रही रणनीति पर चर्चा की गयी।
इस अवसर पर विधानसभाध्यक्ष ने आपदा प्रबंधन मंत्री से चमोली जनपद से लगे भारत-चीन (तिब्बत) सीमा क्षेत्र सुमना में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कैंप के समीप ग्लेशियर टूटने से आयी आपदा के संबंध में जानकारी ली। जिस पर आपदा प्रबंधन मंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत किया कि अब तक साढ़े तीन सौ से अधिक लोगों को आपदा ग्रस्त क्षेत्र से रैस्क्यू कर दिया गया है, आपदा में कुछ लोगों के शव भी प्राप्त हुए हैं।उन्होंने बताया कि आपदा में शुक्रवार रात से ही सेना राहत बचाव कार्य में लगी है। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, आईटीबीपी के जवान और जिला प्रशासन की टीम भी युद्ध स्तर पर जुटी हुई है।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते राज्य के महाविद्यालयों में छात्रों की ऑनलाइन क्लासेस संबंधित विभिन्न विषयों उच्च शिक्षा मंत्री से चर्चा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments