34.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंड7 करोड़ 21 लाख रुपए की लागत से सड़क निर्माण कार्य होंगे...

7 करोड़ 21 लाख रुपए की लागत से सड़क निर्माण कार्य होंगे : अग्रवाल

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने जानकारी दी है कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के माध्यम से लगभग 7 करोड़ 21 लाख रुपए की लागत से सड़क निर्माण कार्य, पार्क सौंदर्यीकरण सहित अन्य विकास के कार्य किए जाएंगे। अग्रवाल ने कहा है कि ऋषिकेश के अंतर्गत सड़कों का जाल बिछेगा।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि एमडीडीए के माध्यम से हरिपुर कला क्षेत्र के लेन-6 में 33.13 लाख रुपए की लागत से सीसी सड़क मार्ग का निर्माण, हरिपुर कला में 17.23 लाख रुपए की लागत से आनंदउत्सव से हरीहरधाम तक सीसी सड़क मार्ग का कार्य,हरिपुर कला क्षेत्र के लेन-5 में 41.46 लाख रुपए की लागत से सीसी सड़क मार्ग का निर्माण शीघ्र ही प्रारंभ किया जाना है जिसकी की टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है।
अग्रवाल ने बताया कि हरिपुर कला में गीता कुटीर से आनंदउत्सव में 97.70 लाख की लागत से सीसी सड़क तथा डामरीकरण निर्माण कार्य, श्यामपुर में भट्टा कॉलोनी में 38.48 लाख की लागत से विभिन्न सड़कों का निर्माण कार्य, भट्टोवाला के वार्ड नंबर 4 में 21.73 लाख रुपए की लागत से सीसी सड़क मार्ग का निर्माण कार्य, खैरी खुर्द श्यामपुर में रेलवे लाइन के निकट 21.73 लाख की लागत से सीसी सड़क का निर्माण कार्य, ग्राम सभा गुमानीवाला के गली नंबर 8 में 28.92 लाख की लागत से सड़को के निर्माण कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया जारी है जिसमें टेंडर हो जाने के बाद निर्माण कार्य शीघ्र ही प्रारंभ होंगे।
विधानसभा अध्यक्ष ने जानकारी दी है कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ऋषि लोक कॉलोनी/आशुतोष कॉलोनी एमडीडीए कैंप कार्यालय के सामने 14.19 लाख की लागत से पार्क सौंदर्यीकरण का कार्य एवं गंगा नगर कॉलोनी में 14.67 लाख रुपए की लागत से पार्क सौंदर्यीकरण का कार्य शीघ्र ही प्रारंभ किया जाना है जिसकी टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 92 लाख रुपए की लागत से आईडीपीएल गेट से श्यामपुर क्रॉसिंग तक स्थित डिवाइडर पर पथ प्रकाश व्यवस्था का कार्य प्रारंभ किया जा चुका है।वहीं 3 करोड की लागत से त्रिवेणी घाट के सौंदर्यीकरण का कार्य प्रगति पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments