27.9 C
Dehradun
Monday, May 20, 2024
Homeउत्तराखंडशौर्य दिवस मनाकर किया पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करने वाले जांबाजों को...

शौर्य दिवस मनाकर किया पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करने वाले जांबाजों को वीर भूमि फाउंडेशन ने सलाम

देहरादून। पाकिस्तान के बालाकोट में दो साल पहले भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक कर दुश्मन को पुलवामा की घटना का करारा जवाब देने को शौर्य दिवस के रूप में मनाते हुए वीर भूमि फाउंडेशन ने सेना को सैल्यूट किया। फाउंडेशन ने इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुश्मन के खिलाफ सख्त राजनीतिक व कूटनीतिक निर्णय और भारतीय वायु सेना के जज्बे को दिया। फाउंडेशन ने यह भी निर्णय लिया कि हर वर्ष एयर स्ट्राइक के दिन को शौर्य दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
वीर भूमि फाउंडेशन की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा एक किए गए एयर स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर वसंत विहार स्थित शहीद मेजर विवेक चौक पर सैनिकों के शौर्य को सलाम किया गया। सबसे पहले फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश रावत के नेतृत्व में युवाओं ने शहीद मेजर विवेक की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही पुलवामा की घटना में शहीद हुए भारतीय सुरक्षाबलों के जज्बे को भी सलाम कर उनके बलिदान को याद किया। इस अवसर पर फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश रावत ने कहा कि पुलवामा की घटना ने पूरे देश को विचलित कर दिया था। हर देशवासी के मन में घटना के लिए जिम्मेदार पाक परस्त आतंकवादियों और पाकिस्तान के खिलाफ भयंकर आक्रोश था। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के विभिन्न सुरक्षाबलों, खुफिया एजेंसियों और सेना के जबरदस्त तालमेल से देश ने पुलवामा की घटना के 12 दिन के भीतर पाकिस्तान की जमीन में घुसकर वहां बनाए गए जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। जिसमें पुलवामा की घटना के लिए जिम्मेदार तमाम आतंकवादी भी मारे गए। यह प्रधानमंत्री की ठोस रणनीति और दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति का ही परिणाम था कि सुरक्षा बलों को पुलवामा के जांबाजों की शहादत का बदला लेने के लिए ज्यादा दिन तक इंतजार नहीं करना पड़ा। यही नहीं वायु सेना के इस पूरे ऑपरेशन में सभी वायु सैनिक अपने काम को अंजाम देकर सुरक्षित भारतीय सीमा में लौट गए। जिससे पुलवामा की घटना के बाद से व्यथित भारतवासियों के दिल में
ठंडक पड़ी। इस अवसर पर फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश रावत सचिन कुमार पार्षद शुभम नेगी अभिषेक शर्मा अतुल बिष्ट हरीश कुमार दीनदयाल पांडे मोनू चंदन उनियाल हरिवंश राय संजय शुभम वर्मा- विजेंद्र पालआदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments