Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विद्युत विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों...

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विद्युत विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों को लेकर अधिकारियों के संग समीक्षा बैठक की।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों को लेकर अधिकारियों के संग समीक्षा बैठक की।बैठक के उपरांत विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि क्षेत्र में लगभग 3 करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि, नए ट्रांसफार्मर लगवाए जाने, पोलो को बदलने नए नये तारों को लगाए जाने का कार्य शीघ्र ही प्रारंभ होगा।

बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कुंभ मेले के दौरान एवं यात्रा सीजन में निर्बाध विद्युत आपूर्ति हो एवं क्षेत्र में कहीं भी विद्युत आपूर्ति को लेकर कोई भी समस्या ना हो।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों के संग विद्युत विभाग द्वारा विगत वर्ष क्षेत्र में किए गए कार्यों को लेकर समीक्षा की एवं नए होने वाले कार्यों की जानकारी प्राप्त की।विधानसभा अध्यक्ष के पूछने पर अधिकारियों ने बताया कि विगत वर्ष 3 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 30 नए ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं एवं 5 ट्रांसफार्मर लगाए जाने पर कार्य प्रगति पर है, वही 120 सड़े गले पोलो को बदलकर नए पोल लगाए गए एवं 17 किलोमीटर पुराने तारों को बदलकर नये विद्युत तार लगाए गए हैं।अधिकारियों ने बताया कि प्रतीत नगर, रायवाला, खंडगांव, गोहरीमाफी, गुमानीवाला, भट्टूोवाला, श्यामपुर, खदरी, खड़क माफ, गडी मयचक, खैरी कला, छिद्दरवाला, साहबनगर आदि क्षेत्रों में कार्य किए गए हैं।

विद्युत विभाग के अधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष को जानकारी दी कि इस वित्तीय वर्ष में चार ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि, 3 नए ट्रांसफार्मर लगाए जाने, 150 पोलों को बदलने एवं 13 किलोमीटर विद्युत लाइन को सिंगल फेज से थ्री फेस किए जाने के लिए 3 करोड़ 90 लाख रुपए की स्वीकृति प्राप्त हुई है।

वहीं अधिकारियों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को जानकारी दी गई है कि कुम्भ योजना से ऋषिकेश क्षेत्र में अभी तक 87 लाख रुपए की लागत से पार्किंग स्थलों में स्ट्रीट लाइट लगाए जाने का कार्य पूर्ण हो चुका है एवं कुछ कार्य प्रगति पर है।
बैठक के दौरान विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता डी पी सिंह, एसडीओ राजीव कुमार, एसडीओ अरविंद नेगी, एसडीओ प्रवीण सिंह मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments