34.2 C
Dehradun
Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंडसिर्फ महिलाओं नहीं परिवार को स्वावलंबी बनाना उद्देश्यः वर्षा मांगलिक

सिर्फ महिलाओं नहीं परिवार को स्वावलंबी बनाना उद्देश्यः वर्षा मांगलिक

 

दो दिसवीय उमा फेस्ट 20 मार्च से अतिथि कम्यूनिटि संेटर में
देशभर से आ रहे है 70 उद्यमि

देहरादून। दो दिवसीय उमा फेस्ट की शुरूआत 20 मार्च सेे हरिद्वार रोड स्थित अतिथि कम्यूनिटि सेंटर में होने जा रही है। जिसमें देश भर से उद्यमि आ रहे है। इस दौरान पांच महिलाओं को भी सम्मानित किया जाएगा एवं कई अन्य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है।

उक्त जानकरी देते हुए आयोजक वर्षा मांगलिक ने बताया कि इस दो दिवसीय उमा फेस्ट में 70 स्टाॅल लगाए जा रहे है जिसके लिए देश भर से लोग आ रहे है। वर्षा ने कहा कि इस फेस्ट को करने के पीछे उनका उद्देश्य केवल महिलाओं को स्वावलंबी बनाना नहीं बल्कि पूरे परिवार को स्वावलंबी बनाना है। इस फेस्ट में महिलाएं, पुरूष एवं कई युवा भी प्रतिभाग कर रहे है। वर्षा ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वावलंबन का सपना ले कर चल रहे है उसी को आगे बढ़ाते हुए हम चाहते है कि एक परिवार में हर सदस्य सशक्त हो और आत्मनिर्भर हो। कार्यक्रम का उद्घाटन 20 मार्च को 11 बजे नगरिक उड्डयन राज्यमंत्री अनिल गोयल जी करेंगे। इस दो दिवसीय प्रदर्शनी में कृषि उत्पाद साहित उत्तराखण्ड ग्राम्य विकास समिति अपने स्टाॅल के माध्यम से प्रतिभाग कर रही है। वहीं उत्तराखण्ड के हस्तशिल्प एवं हथकरर्घा उत्पाद भी शामिल किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि यह कहना गलत नहीं होगा कि यह उत्तराखण्ड की सबसे बड़ी लाइफस्टाइल प्रदर्शनी है।

वर्षा मांगलिक ने बताया कि इस दो दिवसीय उमा फेस्ट में पहले दिन पांच महिलाओं को सम्मानित भी किया जा रहा है। इसी क्रम में कई अन्य छोटे छोटे कार्यक्रम भी आयोजित किए जाऐंगे जिससे एक संदेश सशक्तिकरण का भी समाज में जा सके। वर्षा ने बताया कि इस दो दिवसीय फेस्ट में लोगों को भी एक ही छत के नीचे कई वस्तुुओं को खरीदने का मौक मिलेगा ही साथ ही जो लोग यहां पर आए है उनको भी रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने मात्र यह एक प्रयास किया है कि किस तरह से समाज से जुड़े एक तबके को सशक्तिकरण की ओर मोड़ा जा सके। पत्रकार वार्ता में विरकिन मांगलिक, संजय गर्ग एवं संयज सिंह मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments